Top 5 वेबसाइट ऑनलाइन फ्री कॉल इन इंडिया 2023 । फ्री कॉल कैसे करे

क्या आप जानते हैं फ्री में कॉल कैसे करें internet की दुनिया में फ्री में हम सब को बहुत सारी चीजें मिल जाती हैं अगर आप सर्च कर रहे है ऑनलाइन फ्री कॉल इन इंडिया या फ्री कॉल कैसे करें या विदेश में कॉल कैसे करें तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

आज मैं आपको इस आर्टिकल में online free call या online free call any country के बारे में जानकारी शेयर करने वाला हूं बट उसके लिए आपको आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ना होगा ।

ऑनलाइन कॉल करो मतलब ऑनलाइन कॉल करने की जरूरत हमें आज के टाइम में तभी होती हैं या तो हम किसी और देश में बात करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़े whatsapp tracker free apps

या हम किसी से चोरी चुपके बात करना चाहते हैं ताकि सामने वाले को पता ना चल सके या कभी – कभी हमारे फोन में बैलेंस नहीं होता है तो उस समय हमें ऑनलाइन कॉल करने की जरूरत पड़ती है।

कुछ लोग को पता नहीं होता है कि नेट कॉलिंग कैसे होती है तो चलिए मैं आपको नीचे विस्तार से बताता हूं की online free call website से कैसे की जाती हैं।

ऑनलाइन फ्री कॉल इन इंडिया । फ्री कॉल कैसे करे

Online free call करने के लिए मैं आपको कुछ वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जिसकी सहायता से आप किसी को भी बड़े आसानी के साथ कॉल करके उनसे बात कर सकते हैं .

ऑनलाइन फ्री कॉल इन इंडिया

ऑनलाइन फ्री कॉल इन इंडिया

ऑनलाइन फ्री कॉल इन इंडिया में मै आपको चार वेबसाइट का नाम बताऊंगा इन चारों वेबसाइट के माध्यम से आप दुनिया में किसी भी कंट्री के लोग के साथ बात कर सकते हैं वह भी एकदम फ्री में।

See also  Best news app in india 2022

जानकारी के लिए आपको बताना चाहूंगा इन सब वेबसाइट से आप रोज 4 से 5 मिनट तक बात कर सकते है किसी भी देश में ।

1 . Free online call poptox

फ्री कॉलिंग करके के लिए poptox.com एक काफी पॉपुलर online free call website हैं जिसकी सहायता से आप किसी भी देश में कॉल कर सकते हैं।

1 सबसे पहले आपको गूगल से जाकर poptox सर्च करना होगा।

2 उसके बाद आपको कुछ ऐसे इंटरफेस मिलेगा आपको वो country सिलेक्ट करना होगा जहा आप कॉल करना चाहते हैं।

3 उसके बाद आपको mobile number इंटर करना होगा जिससे आप बात करना चाहता हैं।

4 अब आपको सबसे नीचे ग्रीन कलर में कॉल का ऑप्शन पर क्लिक करके आप कॉल कर सकते हैं

online free call in india

दोस्तो call option पर क्लिक करने के बाद कभी-कभी यह वेबसाइट आपको usphone website पर redirect कर देता हैं । अगर आपके साथ ऐसा होता है तो आपको सेम प्रोसीजर वहां पर भी करना होगा जैसा मैंने आपको ऊपर बताया हैं।

2 . गूगल से कॉल कैसे करे । फ्री कॉलिंग

सेकंड जो मैं आपको वेबसाइट बताने जा रहा हूं उसका नाम globfone.com हैं । अगर आप गूगल से कॉल कैसे करें या अगर आप online free call without registration के करना चाहते है तो यह भी वेबसाइट आपके लिए एकदम बेस्ट हैं।

इसे भी पढ़े लूडो खेलो पैसा कमाओ ऑनलाइन

Free calling website के लिस्ट में से पहले आपको इंटरनेट पर globfone किसी ही वेबसाइट दिखती है । आप इस website के द्वारा फ्री में किसी भी कंट्री में कॉल कर सकते है।

आपको बताना चाहूंगा सभी वेबसाइट का प्रोसीजर सेमी होता है।

See also  Ludo rules । Ludo rule in Hindi

1 सबसे पहले आपको country सेलेक्ट करना होगा।

2 उसके बाद मोबाइल नंबर इंटर करना होगा।

3 के बाद आपको कॉल वाले ऑप्शन पर क्लिक करके कॉल कर सकते हैं।

क्या तुम मेरे लिए कॉल कर सकती हो ।

अगर आपसे कोई पूछता है कि क्या तुम मेरे लिए कॉल कर सकती हो तो आप उनको बोल सकते हैं जी हां मैं आपके लिए कॉल कर सकता हूं क्योंकि हो सकता है । उसे कोई प्रॉब्लम हो तो आप इंटरनेट फ्री कॉल के माध्यम से बड़े आसानी से किसी को भी कॉल कर सकते हैं।

3 . 5 minut free call । फ्री कॉलिंग

5 मिनट फ्री कॉल के लिस्ट में तीसरी जो वेबसाइट आती है वह उसका नाम call2friends . com Free calling website के लिस्ट में call2friends . com वेबसाइट भी काफी अच्छा है ऑनलाइन फ्री कॉल करने के लिए दोस्तो मैं आपको जोभी वेबसाइट बताया हु सबका सेम प्रोसीजर है .

4 . विदेश में कॉल कैसे करें

फ्री में कॉल करने के लिए मैं जो website बताने जा रहा हु उसका नाम ievaphone . com है यह वेबसाइट भी काफी पॉपुलर है अगर आप चाहें इस वेबसाइट के थ्रू बड़े आसानी से किसी भी कंट्री में कॉल कर सकते हैं।

फ्री में कितना मिनट तक बात कर सकते हैं

दोस्तों में ऊपर आपको जितना भी वेबसाइट के बारे में बताया हूं आप सभी वेबसाइट से 4 से 5 मिनट की बात फ्री में कर सकते हैं और सभी वेबसाइट का सेम  प्रोसीजर है आपको सबसे पहले county choose करना होगा उसके बाद

मोबाइल नंबर इंटर करना होगा उसके बाद आपको कॉल वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप किसी को भी कॉल कर सकते हैं .

See also  [ 2022 ] davinci resolve 16 system requirements - हिंदी में जानकारी

5 . फ्री कॉल एपविदेश में कॉल कैसे करें

ऑनलाइन फ्री कॉल इन इंडिया में इसके अलावा आप प्ले स्टोर के द्वारा बहुत सारे फ्री कॉल ऐप हैं जिनकी मदद से आप किसी को भी कॉल कर सकते हो बस आपको प्ले स्टोर में जाकर सर्च करना होगा free calling apps .

अंतिम शब्द

दोस्तों अब आपकी बारी आजके इस आर्टिकल में हमने सीखा ऑनलाइन फ्री कॉल इन इंडिया , फ्री कॉल कैसे करें अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप हमें कमेंट जरूर शेयर करें और अपने friends के साथ इस आर्टिकल को जरूर शेयर करें मिलते है एक नए आर्टिकल में धन्यवाद। .

People Also Ask Faq

Que – फ्री कॉल कैसे करे ।

Ans – फ्री कॉल करने के लिए आपको गूगल में जाकर सर्च करना होगा online free call उसके बाद आपको call2friends.com वेबसाइट पर जाकर आपको country choose करना होगा । उसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा फिर आपको कॉल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा

Que – फ्री कॉल ऐप

Ans – कॉल करने के लिए आपको गूगल में जाकर फ्री कॉल ऐप सर्च करना होगा वहां पर आपको फ्री कॉल संबंधित बहुत सारे अप्लीकेशन मिल जाएंगे जिसके थ्रू आप बड़े आसानी से किसी को कॉल कर सकते हैं .